Youngistan

रश्मिका मंदाना – एक क्लर्क पिता की बेटी 7 साल में सुपरस्टार कैसे बनी?

Share This Post

रश्मिका मंदाना- एक क्लर्क पिता की बेटी 7 साल में सुपरस्टार कैसे बनी ?

Posted by Admin | 29 December, 2023

फिल्मी दुनिया में एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के सात साल पूरे हो गए हैं. जैसा कि अक्सर होता है कि रश्मिका का हर अपडेट सोशल मीडिया पर ट्रेन्ड करने लगता है. युवाओं के बीच रश्मिका इतनी मशहूर हैं कि 2023 में भी गूगल की लिस्ट में वो टॉप एक्ट्रेस हैं, जिनको सबसे ज़्यादा सर्च किया गया
नेशनल क्रश ( National Crush) बन चुकी रश्मिका मंदाना #rashmikamandana हमेशा ही चर्चा में रहती हैं. फिर वो उनका एयरपोर्ट लुक हो या उनका करोड़ों का बंगला, उनकी वो चुटकी बजाने की स्टाइल हो या फिर क्यूटनेस रश्मिका मंदाना को उनके फ़ैंस हर हाल में पसंद करते हैं. फ़िल्म पुष्पा के बाद से तो रश्मिका की बॉलीवुड में भी फ़ैन फ़ॉलोइंग ज़बरदस्त हो गई है. हालांकि, रश्मिका मंदाना ने 2016 में अपना फ़िल्मी डेब्यू किया था, महज़ 5 सालों में रश्मिका ने कन्नड़ और तमिल फ़िल्मों के बाद बॉलीवुड में भी अपनी जबरदस्त जगह बना ली है। पिछले सात साल में रश्मिका की 20 में से 13 फिल्में सुपरहिट हुई हैं।

5 अप्रैल 1996 को कर्नाटक के विराजपेट में जन्मी रश्मिका ने मास्टर ऑफ साइकोलॉजी की डिग्री हासिल है। शुरुआती दौर में उनके पिता मदन मंदाना क्लर्क थे. अब वो एक कॉफी एस्टेट के मालिक हैं। लेकिन रश्मिका अपनी गरीबी के दिन नहीं भूली हैं, इसलिए वे हमेशा डाउन टू अर्थ रहती हैं और जो भी प्यार से मिलता है, उसको पूरी इज्जत देती हैं.
कॉलेज में रहते हुए रश्मिका ने क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस 2014 प्रतियोगिता जीती थी जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग के असाइनमेंट लेने शुरू कर दिए.
2016 में कन्नड़ फिल्म किरिक पार्टी से रश्मिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. महज 4 करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म ने 50 करोड़ का कलेक्शन किया था. ये फिल्म 2016 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बन गई थी.
2022 में एक इंटरव्यू में रश्मिका ने बताया था कि फिल्म ‘किरिक पार्टी’ के लिए जब उन्हें प्रोडक्शन हाउस से कॉल आया तो उन्होंने इसे प्रैंक कॉल समझकर मना कर दिया और उनका नंबर ब्लॉक कर दिया था। दरअसल, तब उन्हें फिल्मों में काम करने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। बाद में उनके टीचर की मदद से मेकर्स ने उन्हें दोबारा अप्रोच किया गया और फिर रश्मिका फिल्म में काम करने के लिए मान गईं.
रश्मिका ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मेरे टीचर मुझे उनसे मिलने के लिए साथ लेकर गए और मैंने उनसे ये कह दिया कि मुझे तो एक्टिंग करना आता ही नहीं है। कैमरे के सामने मैंने कुछ डायलॉग्स पढ़कर दिखाए और उन्होंने मुझे फिल्म में कास्ट कर लिया.’
इस तरह रश्मिका का फिल्मी करियर 20 साल की उम्र में शुरू हुआ और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. किरिक पार्टी के बाद रश्मिका ‘अंजनिपुत्र’, ‘चमक’, ‘चलो’, ‘गीता गोविंदम’, ‘यजमान’, ‘सरिलेरू नीकेवारू’, ‘भीष्म’, ‘पोगारू’, ‘सुल्तान’, ‘सीता रामम’ और ‘वरिसु’ जैसी हिट फिल्मों में दिखीं। 2022 में आई अल्लू अर्जुन स्टारर पुष्पा: द राइज में श्रीवल्ली के रोल में भी उन्हें काफी पसंद किया गया.
साउथ की फिल्मों में काम करने के अलावा रश्मिका ने फिल्म ‘गुडबाय’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था, इसमें अमिताभ बच्चन भी थे हालांकि फिल्म फ्लॉप रही थी। बाद में रश्मिका सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ फिल्म मिशन मजनूं में भी नजर आई थीं. अभी रणबीर कपूर के साथ फिल्म एनिमल में रणबीर कपूर के साथ रश्मिका ने जबरदस्त एक्टिंग करके युवाओं का दिल जीत लिया। इस फिल्म ने अब तक पांच सौ करोड़ का कारोबार कर लिया है. रश्मिका मंदाना और रणवीर कपूर की केमेस्ट्री काफी जबरदस्त दिख रही है.
गूगल और ट्विटर पर #Rashmikamandanna ट्रेंड करना आम बात है। यही वजह है कि गूगल ने उन्हें 2020 में नेशनल क्रश घोषित कर दिया। अब गूगल पर ‘नेशनल क्रश’ कीवर्ड सर्च करने पर रश्मिका की फोटो नजर आती है। गूगल ने सर्च इंजन में रश्मिका का नाम नेशनल क्रश रखा है जिससे नेशनल क्रश सर्च करने पर एक्ट्रेस का फोटो ही नजर आता है।
रश्मिका साउथ में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस में से एक हैं। वो एक फिल्म के लिए लगभग 3 से 4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। रश्मिका को अब तक 6 बार बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल चुका है।
नेटवर्थ की बात करें तो रश्मिका का कर्नाटक, मुंबई, हैदराबाद और गोवा में घर है। एक्ट्रेस के पास 4 गाड़ियों का कलेक्शन भी है जिसमें 1 करोड़ रुपए तक की गाड़ियां शामिल हैं। उनकी नेटवर्थ लगभग 43 करोड़ रुपए है।
पर्सनल लाइफ की बात करें तो रश्मिका ने पहले रक्षित शेट्टी से सगाई की थी। दोनों को फिल्म ‘किरिक पार्टी’ की शूटिंग के दौरान प्यार हुआ था। इसके बाद उन्होंने 2017 में सगाई कर ली थी। हालांकि कुछ समय बाद ही दोनों की एंगेजमेंट टूट गई।
इसके बाद वो विजय देवरकोंडा को डेट करने लगीं। उस दौरान दोनों ने 2018 में ‘गीता गोविंदम’ और 2019 में ‘डियर कामरेड’ जैसी फिल्में साथ में की थीं। फिल्मों की शूटिंग के दौरान ही दोनों एक-दूसरे के करीब आए थे। लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया हालांकि दोनों अब भी बेहतरीन बॉन्डिंग शेयर करते हैं।
पुष्पा फिल्म में अल्लू अर्जुन के साथ रश्मिका मंदाना को भी देखा गया था। फिल्म को हिंदी में भी रिलीज किया गया था। इस फिल्म के बाद रश्मिका मंदाना ने खूब सुर्खियां बटोरी। इसके बाद रश्मिका मंदाना ने बॉलीवुड के सफर का आगाज किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top